Mobile Automatic Software Updates Kaise Band Kare – सॉफ्टवेयर Update Disable करना सीखे in Hindi

Mobile Automatic Software Updates Kaise Band Kare – सॉफ्टवेयर Update Disable करना सीखे in Hindi

Mobile Automatic Software Updates Kaise Band Kare in Hindi : Automatic Softwares Updates बहुत से लोगो को पसंद है क्यूंकि वो उनके समय की बचत करता है, लकिन कई ऐसे लोग है जो automatic updates को लेकर परेशान होते है क्यूंकि वो उनकी Android की softwares को बदल देता है जैसे Android Lolipop से Android Nougat में बदलना है. तो basically आज के article में, मै आपको बताऊंगा की आप Android me Automatics Software Updates Disable Kaise Kare. तो चलिए शुरू करते है.

Mobile Automatic Software Updates Kaise Disable Kare?

दोस्तों मुझे Nagout version पसंद है और मै Naugat को Oreo में update नहीं करने देना चाहता हु तो मैंने अपनी ASUS के मोबाइल में Automatic Software Updates को बंद कर रखा है. ये आपकी मर्जी पर depend करती है और आपकी requirements पर, और एक important चीज की ये आपकी Android Mobile Device पर निर्भर करती है. और आगे चलने से पहले मै आपको बता देना चाहता हु की ये चीजे अलग अलग Android Mobile पर अलग तरह से काम करती है. अलग अलग Device पर काम करने से मेरा मतलब है की मैंने इसे अपने खुद के ASUS मोबाइल पर test किया हूँ । हो सकता है की ये आपके मोबाइल में अलग अलग तरह से खुले और काम करे. लकिन तरीका same ही रहेगा. उसमे आपको दिक्कते नहीं आएंगी. Actually मैंने आपके मोबाइल की Developer Option पर work करता है. और मैंने ये Steps अपने Micromax , ASUS , OPPO जैसे मोबाइल पर किया है.

Software Updates को पूरी study करने के बाद भी अगर आपको अपने मोबाइल पर अगर ये Developer Settings नहीं मिल पता है तब आप डरे नहीं आप अलग अलग mobile को लेकर google पर सर्च कर सकते है. और तब भी अगर आपको दिक्कते आती है तब आप हमें Mail पर पूछ सकते है. हम आपकी पूरी मदद करेंगे. तो time waste किये बिना आगे बढ़ते है और जानते है की “softwares updates” बंद कैसे करते है.

How To Disable Automatic Software Updates in Your Phone?

दोस्तों नीचे मैंने कुछ steps को बताया है जो आपकी हेल्प करेगा की आप अपने फ़ोन पर सॉफ्टवेयर updates को रोके, दोस्तों नीचे मैंने अपने ASUS मोबाइल पर इसे follow किया और आपकी हेल्प के लिए कुछ screenshots भी दिया हूँ , तो शुरू करते है.

Step 1

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल पर Developer Option चालू करना पड़ेगा तब ही आप आगे कुछ कर पाएंगे.
Settings पर जाये और About पर जाये फिर Software Informations पर जाये, और Build Number पर 5 Times क्लिक करे.

Setting >About >Software Information >Build >Click

Step 2

एक बार जब आपका Developer activate हो जाये तब. आप कुछ ही देर में अपने मोबाइल में automatic software update को बंद कर सकेंगे. Settings पर जाये और Developer पर क्लिक करे

Settings >Developer >Turn On Developer Features

फिर आपको Scroll down करके नीचे जाना है और Automatic System Updates को खोजे और Click करे.

Settings >Developer >Automatic System Updates >Turn ON

फिर अगर आपको softwares updates start करनी है तब इसे ON रखे नहीं तो OFF कर दे.

Mobile Automatic Software Updates Kaise Band Kare – सॉफ्टवेयर Update Disable करना सीखे in Hindi

 

तो मोबाइल में softwares update करने के कुछ steps मैंने आपको बता दिया है और आप इसके द्वारा आपके device पर software updates को deactivate कर सकते है. आप इसे अपने मोबाइल पर बिना किसी Third Party Softwares के द्वारा उसे Disable कर सकते है.

Also Read

Google Search Region Change Kaise Karte Hain

Computer me Screenshot lena Sikhe

Conclusion : 
अगर आपको ये सारी methods को करने के बाद भी अगर आपको Developer नहीं ON होता है तब इसका मतलब है की अपने android पर पुराना version चला रहे है लकिन basically ये आपको mostly Android Devices पर आपको मिल जाएँगी. ये Steps केवल Android पर काम करेंगी इसे iphone पर try नहीं करे. Heee Heee मजाक था.

दोस्तों आज हमने सीखा की “Mobile Automatic Software Updates Kaise Band Kare” सॉफ्टवेयर Update Disable करना सीखे in Hindi . हमारे Post को पढ़ने के बाद आपको कैसे लगा हमें बताये और इसे आगे अपने दोस्तों के साथ share करे. अगर आपको किसी भी तरह की Problems आती है तब आप हमसे पूछ सकते है और हमसे जुड़े रहने के लिए हमें Subscribe करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *